Wednesday 11 May 2016


इस पार भी तुम, उस  पार भी तुम
                                                        फिर कैसी ख़ुशी, और फिर कैसा ग़म 
                                                       मेरी जीत में भी तुम, मेरी हार में भी तुम !

जब आँखें खुलीं मैंने पाया तुम्हें 
फिर रह गया क्या अब देखने को !
फिर क्यों तड़पूं,  मुझे कुछ न मिला
यह कहता फिरूं,  मुझे कुछ न मिला 
मुझे कुछ न मिला, मुझे कुछ न मिला !

                                                        संसार भी  तुम, न संसार  भी तुम  
                                                        फिर कैसी ख़ुशी , फिर कैसा ग़म 
                                                        इस पार भी  तुम,उस पार भी तुम ! 

                                                                                                           -----------------देवीदास कृत 

______________________________________________________________________________________________